सर्दी-जुकाम को समझ बैठा कोरोना वायरस का इंफेक्शन, व्यक्ति ने फांसी लगाकर दे दी जान

सर्दी-जुकाम को समझ बैठा कोरोना वायरस का इंफेक्शन, व्यक्ति ने फांसी लगाकर दे दी जान

सेहतराग टीम

चीन से फैले कोरोना वायरस का खौफ लोगों के दिमाग में इतना बैठ चुका है कि अब लोग आत्महत्या तक करने लगे हैं और आत्महत्या इसलिए की गयी है ताकि उसकी वजह किसी और को वायरस का संक्रमण न हो। ये सुसाइड की घटना आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले की है। सुसाइड करने वाला व्यक्ति बालाकृष्णैया चित्तूर जिले के थोट्टमबेडू गांव का रहना वाला है। दरअसल बालाकृष्णैया को लगा कि कहीं वायरस का इलाज तो उपलब्ध है नहीं और उनकी वजह से किसी और को वायरस का संक्रमण ना हो जाए। इसलिए उसने आत्महत्या कर ली।

पढ़ें- कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है, केवल ये सावधानियां ध्यान रखें

बात दें कि, 54 वर्षीय बालाकृष्णैया शनिवार को रुइया सरकारी अस्पताल में  जांच के लिए गए थे। वहां पता चला कि उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन है। लेकिन डॉक्टरों से बातचीत के दौरान कोई कन्फ्यूजन हुआ जिसकी वजह से उन्हें लगा कि वे कोविड 19 (Covid 19) कोरोनावायरस से संक्रमित हैं।

वहीं बालाकृष्णैया के बेटे ने मीडिया वालों को बताया कि मैंने पिता जी को समझाने की कोशिश की थी कि उन्हें कोविड 19 (Covid 19) कोरोनावायरस  का संक्रमण नहीं है। लेकिन वे काफी शांत थे। वे ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं थे। इसलिए डॉक्टर की बात भी नहीं समझ पाए। उन्हें लगा कि उन्हे कोरोनावायरस है।

शनिवार को अस्पताल से आने के बाद बालाकृष्णैया अजीबोगरीब तरीके से व्यवहार कर रहे थे। सोमवार की सुबह उन्होंने खुदकुशी कर ली। बालाकृष्णैया की पत्नी ने बताया कि डॉक्टरों ने बालाकृष्णैया को बताया कि उन्हें इंफेक्शन है। उन्हें मास्क लगाना चाहिए। इसके बाद बालाकृष्णैया को लगा कि उन्हें कोविड 19 (Covid 19) कोरोनावायरस का संक्रमण है। परिवार और गांव के लोगों में ये बीमारी न फैले इसलिए उन्होंने खुदकुशी कर ली।

पढ़ें- कोरोना वायरस के इंफेक्शन से बचने में कारगर है यह होम्योपैथी दवा

कोविड 19 कोरोनावायरस से अब तक दुनिया में 44,833 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 1112 लोगों की मौत हो चुकी है। अब कोविड 19 (Covid 19) के नाम से ही यह जानलेवा वायरस पूरी दुनिया को डराएगा।

 

इसे भी पढ़ें-

चीन में फंसा है एटा का नवदंपती, परिजन लगा रहे हैं भारत सरकार से मदद की गुहार

Corona virus: हिमाचल प्रदेश में चीन से लौटे 45 लोग, सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को किया अलर्ट

लोगों के साथ-साथ फार्मा उद्योग पर भी कोरोना वायरस का असर, उत्पादन पर संकट

कोरोना वायरस का खौफ, रोबोट दे रहे हैं मरीजों को दवाइयां

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।